shiba inu

चांद पर जाने के लिए अब शीबा इनु को एलोन मस्क की जरूरत नहीं। आइए हम जानते हैं क्यों।

कुछ हफ्ते पहले  शीबा इनु  कम्युनिटी के द्वारा एलोन मस्क से पूछा गया था की उनके पास कितने शीबा इनु है परंतु  एलोन मस्क  ने clearly  मना कर दिया था की  उनके पास शीबा इनु  के एक भी coin नहीं है। इस ट्वीट tweet की वजह से लोगों में काफी कॉन्फिडेंस  कम हो गया था। 

परंतु shiba inu ने हाल के हफ्तों में cryptocurrency की दुनिया में तूफान ला दिया है, जो पिछले सात दिनों में $ 0.00009 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया है, जो 166 प्रतिशत से अधिक है। सिक्का वर्तमान में $0.00005348 पर कारोबार कर रहा है।

SHIBA टोकन अपने मार्केट कैप के मामले में भी DOEG coin को पछाड़ने में कामयाब रहा। यह वर्तमान में 9 वें स्थान पर कारोबार कर रहा है जबकि DOEG ‘बाजार पूंजीकरण तालिका द्वारा शीर्ष 10 क्रिप्टो’ के 10 वें स्थान पर है।

अन्य meme सिक्कों के विपरीत, SHIB टोकन के डेवलपर्स ने वास्तविक दुनिया के उपयोग के मामले और टोकन के लिए उपयोगिता स्थापित करने के लिए ठोस प्रयास किए हैं। टोकन में पहले से ही Shibaswap के साथ एक उचित proper ecosystem है, जिसमें BONE and LEASH  टोकन हैं। Shibaswap प्लेटफॉर्म के साथ, SHIB टोकन का एनएफटी NFT मार्केटप्लेस भी है।

हालांकि, meme टोकन के लिए अगला प्रमुख विकास अपने स्वयं के ब्लॉकचैन की आगामी रिलीज से आता है, CoinMarketCap पर एक रिपोर्ट में कहा गया है। शिबेरियम Shibarium, एक लेयर -2 ब्लॉकचैन, Shiba ecosystem के लिए बनाया गया एक नया ब्लॉकचेन है और यह बोन टोकन का उपयोग करेगा।

SHIB टोकन के  डेवलपर रयोशी Ryoshi ने कहा है कि नए ब्लॉकचेन पर लेनदेन की लागत या तो शून्य होगी या शून्य के बगल में होगी next to zero । शिबा प्रोजेक्ट लीड, Shytoshi Kusama ने शीबा डिस्कॉर्ड सर्वर पर कहा कि नया ब्लॉकचेन किसी भी सेवा, गेम या उत्पाद के लिए केवल मामूली शुल्क लेगा, जो उस पर भी बनाया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *